कोटवा प्रखंड में एमपीएलवाई की रफ्तार धीमी , जागरूकता पर जोर प्रखंड कार्यालय में काम का बढा रफ्तार

 प्रखंड में एमपीएलवाई की रफ्तार धीमी , जागरूकता पर जोर।

प्रखण्ड कार्यालय कोटवा 
हमसे यूट्यूब पर जुड़े।

प्रखंड कार्यालय में काम का बढा रफ्तार।

मोतिहारी/ कोटवा 

पूर्वी चंपारण के कोटवा प्रखंड मुख्यालय में कार्य का रफ्तार इन दिनों काफी तेज हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रखंड क्षेत्र के मच्छरगावा में गोवर्धन गैस प्लांट के उद्घाटन में मुख्यमंत्री की सम्भावित यात्रा है ।

 इसको लेकर प्रखंड मुख्यालय के कार्यालय में काम का रफ़्तार तेज हो गया है । इधर एक महत्वकांक्षि योजना का बुरा हश्र सामने आया है । बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना की रफ्तार प्रखंड स्तर पर काफी धीमी है। इसके तहत किसी भी दुर्घटना में मृत्यु होने पर 20 हजार की सहायता राशि बिहार सरकार देती है।

 पिछले एक साल से अधिक समय से उक्त योजना धरातल पर है , अलग बात है इसको लेकर जागरूकता का अभाव रहा है। नतीजतन अब तक प्रखंड में मात्र दो आवेदन ही किये गए हैं। बताया गया है कि राष्ट्रीय परिवारिक लाभ योजना में सिर्फ बीपीएल या गरीब परिवार को 4 लाख दिया जाता है, पर उक्त एमपीएलवाई के तहत सभी लोगो को इसका लाभ मिलेगा। 

इसके लिए सिर्फ एफआईआर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ आवेदन कर देना है। अब ऐसे में लोगो के बीच योजना का लाभ पहुचे इसके लिए विकास मित्रों को भी प्रखंड कार्यालय से निर्देश दिया गया है।


प्रभात रंजन की रिपोर्ट।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म