कोटवा प्रखण्ड क्षेत्र में नहर का बांध टूटने से 6 एकड़ आलू का फसल बर्बाद।

 नहर का बांध टूटने से 6 एकड़ आलू का फसल बर्बाद

आलू का फसल बर्बाद 


कोटवा पु च।

प्रखंड क्षेत्र के अहिरौलिया पंचायत अंतर्गत कालिका देवी मंदिर के समीप नहर का बांध टूटने से लगभग 6 एकड़ में लगा आलू का फसल बर्बाद हो गया है। 

आलू तैयार होकर खुदाई की स्थिति में था , ऐसे में पानी ने किसानों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है। इस घटना के बाद स्थानीय किसानों में रोश का माहौल है ।

 इसकी सूचना किसानों ने प्रखंड के पदाधिकारियों को दिया। इस बाबत सीओ निरंजन कुमार मिश्र ने बताया है कि नहर का बांध टूटने और आलू का फसल बर्बाद होने की सूचना मिली थी , जिसको लेकर हल्का कर्मचारी को निरीक्षण के लिए भेजा गया था । 

बताया गया है कि नहर का बांध टूटने से नीरज कुमार पटेल , सुमन राय , अभय सिंह , श्रीराम पटेल , हरिशंकर राम, नवलेश कुमार , राजवंशी प्रसाद का आलू का फसल पानी लगने से बर्बाद हो गया है। 

किसानो का आरोप है कि जांच में गया कर्मचारी खेत को दूर से ही देखकर बिना किसी किसान से बात किये लौट गया। ऐसे में उक्त किसानों का कहना है कि सरकारी स्तर पर उनके समस्या का निदान नही हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म