Purbi champaran kotwa:उपेक्षा को लेकर आहत प्रखण्ड प्रमुख ने जताया आक्रोश

कोटवा: उपेक्षा को लेकर आहत प्रखण्ड प्रमुख ने जताया आक्रोश।

Machhar gawa govardhan gais palant
मच्छरगावा गोर्वधन गैस प्लांट 


गोवर्द्धन गैस प्लांट के उद्घाटन की नही मिली सूचना


पूर्वी चम्पारण कोटवा : प्रखण्ड के मच्छरगावा में चिर प्रतीक्षित गोवर्धन गैस प्लांट उद्घाटन की सूचना नही देने पर प्रखण्ड प्रमुख ने आक्रोश जताते हुए उच्चाधिकारियों को शिकायत करने की बात कही है। 

दरअसल मछरगावा में 49 लाख की लागत से बना एकलौता सूबे का गोवर्द्धन गैस प्लांट के उद्घाटन की सूचना प्रखण्ड प्रमुख विभा देवी को नही थी। इसको लेकर प्रमुख विभा देवी , उनके पति सुनील दास व उनके समर्थकों में भारी आक्रोश है। 

वही इसकी शिकायत उन्होंने उच्चधिकारियों से करने की बात कही है। सीएम नीतीश कुमार के समाधान यात्रा में प्रस्तावित उक्त प्लांट का उद्घाटन होना था। जिसके बाद यात्रा का स्थान परिवर्तित होने के बाद 16 फरवरी को स्थानीय विधायक ने जिले के कुछ पदाधिकारी , बीडीओ , सीओ व मुखिया की उपस्थिति में उदघाटन किया।

 इस कार्यक्रम की कोई सूचना प्रखण्ड प्रमुख को नही दी गई । जाहिर हैं इसको लेकर प्रमुख ने अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है और इसे भारतीय लोकतंत्र व पंचायती राज व्यवस्था के अपमान करने तक कि बात कही है।

यहां बता दे कि लोकतंत्र में पंचायती राज व्यवस्था एक मजबूत व्यवस्था है , ऐसे में प्रखण्ड प्रमुख की उपेक्षा आशचर्यजनक है। 

इस बाबत बीड़ीओ सरीना आजाद ने बताया कि उनका मैट्रिक परीक्षा में ड्यूटी था , अचानक उन्हें इसकी सूचना मिली , जहा वे और सीओ निरंजन कुमार मिश्र कुछ समय के लिए उद्घाटन सत्र में पहुँची थी।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म