कोटवा में राशन में कटौती को लेकर डीलरों ने खोला मोर्चा -ठीकेदार व परिवहन अभिकर्ता के खिलाफ़ 12 से 20 प्रतिशत राशन कटौती का लगाया गंभीर आरोप।

 कोटवा में राशन में कटौती को लेकर डीलरों ने खोला मोर्चा

-ठीकेदार व परिवहन अभिकर्ता के खिलाफ़ 12 से 20 प्रतिशत राशन कटौती का लगाया गंभीर आरोप।

राशन कटौती के सम्बन्ध मे बताते डीलर संघ के अध्यक्ष।




- कमीशन नहीं देने वाले को चिन्हित कर पदाधिकारी द्वारा जांच के नाम पर लाइशेंस रद करने का धमकी दिया जा रहा है

कोटवा ( पूर्वीचम्पारण ) :कम राशन की आपूर्ति पर भड़के डीलर,गोदाम मैनेजर व कर्मियों पर लगाया कटौती का आरोप।



पूर्वी चम्पारण कोटवा : मे एक तरफ जहां सरकार राशन चोरी को लेकर तरह तरह के उपाय लगा रही है।विभाग ने पॉश मशीन लगा दिया है ताकि डीलर कम राशन नही दे परंतु डीलर को पूरा राशन मिले इसकी व्यवस्था नही की गई। इसीका लाभ बिचौलिए उठा रहे हैं और डीलर पर कर्रवाई हो रही है।इस शोषण को लेकर जनवितरण दुकानदार संघ के आवहान पर शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय दीपउ के प्रांगण में डीलरों ने बैठक कर मोर्चा खोल दिया । बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद यादव ने किया वही संचालन नीरज कुमार ने की।बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि सभी जनवितरण दुकानदारों के साथ राशन उठाव में ठीकेदार व परिवहन अभिकर्ता द्वारा शोषण किया जा रहा है। 12 से 20 प्रतिशत तक राशन कमीशन के नाम पर कम दिया जा रहा है। ठीकेदार द्वारा कहा गया है कि कमीशन नही देने वाले दुकानदार का राशन लेप्स करा दिया जायेगा। संघ के महासचिव नीरज कुमार ने कहा कि जो राशन दुकानदार कमीशन या घटतौली का विरोध कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर पदाधिकारी द्वारा जांच के पर अनुज्ञप्ति रद कराने का धमीकी दिया जा रहा है। एक जनवितरण दुकानदार संतोष सिंह ने बताया कि अगस्त माह का उठाव किया तो 10 क्विंटल राशन कमीशन के नाम पर काट लिया गया।पुछने बताया गया कि बहुत सारी खर्चा है, ऊपर तक भेजना पड़ता है।उपाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद यादव ने कहा कि पलदारी का पैसा सरकार ठीकेदार को देती है । लेकिन ठीकेदार द्वारा जबरन जनवितरण दुकानदारी वसूल किया जाता है। घटतौली के कारण अब तक अगस्त माह का राशन का उठाव डीलर द्वारा नही किया गया है। इधर ठीकेदार अशोक सिंह ने बताया कि मुझ पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है। मौके पर रामबाबू सिंह, अजय कुमार यादव, परमानंद सिंह, अजीत सिंह, हरेंद्र साह, कारी साह, लखेन्द्र प्रसाद यादव, रमेश गिरि, अमीरका राम ,मुन्ना तिवारी, रामाधार साह सहित प्रखंड के सभी जनवितरण दुकानदार मौजूद थे।

मामले में कोटवा एमओ से बात करने की कोशिश हुई परंतु उन्होंने फ़ों नही उठाया।बीडीओ सरीना आजाद ने कहा कि यह हमारे संज्ञान में नही है।अगर कोई शिकायत आती है तो जांच होगी।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म