पूर्वी चंपारण में होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर निकाला गया फ्लैग मार्च।

 पूर्वी चंपारण में होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर निकाला गया फ्लैग मार्च।


मोतिहारी पुलिस ने आगामी लोक सभा चुनाव एवं होली को देखते हुए कोटवा में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान आम जनों को जागरूक करने के लिए माइकिंग की गई। बताया गया कि पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने लाउडस्पीकर लगाकर लोगों से शराब का सेवन और शराब का व्यापार न करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही किसी तरह का आयोजन , माइक या डीजे को प्रतिबंधित किया गया है।लोगों से होली के अवसर पर पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई।


फ्लैग मार्च में प्रशासनिक अधिकारी , पुलिस अधिकारी जिला बल एवं अर्धसैनिक बलों ने भाग लिया।पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे होली का त्योहार शांति और भाईचारे के साथ मनाएं।
लोग शराब का सेवन न करें और न ही शराब का व्यापार करें।पुलिस ने लोगों से कहा कि वे होली के दौरान किसी भी तरह की अराजकता फैलाने की कोशिश न करें।
यह पहल इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि:
होली के दौरान अक्सर शराब का सेवन और अराजकता बढ़ जाती है।
पुलिस की इस पहल से लोगों में जागरूकता बढ़ेगी और वे शांति से होली मनाएंगे।
पुलिस की इस पहल से शराबबंदी कानून को लागू करने में भी मदद मिलेगी।
फ्लैग मार्च में डीएसपी जीतेश कुमार पाण्डेय,सीओ कोटवा मोनिका आनन्द, बीडीओ कोटवा सरीना आजाद, थानाध्यक्ष राजरूप राय, अपने दलबल के सथ और अर्धसैनिक बल भाग लिया।


Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म