21 माह का भुगतान नही होने पर स्वछताकर्मी नाराज ,प्रशासनिक उदासीनता का लगाया आरोप।

 21 माह का भुगतान नही होने पर  स्वछताकर्मी नाराज ,प्रशासनिक उदासीनता का लगाया आरोप।

शिकायत के लिए पहुंचे बीडीओ कार्यालय।


पूर्वी चम्पारण कोटवा (लोकल पब्लिक न्यूज़): प्रखण्ड क्षेत्र के गोपी छपरा पंचायत के कचड़ा उठाव करने वाले ठेला चालको ने अपने 21 माह के लम्बित मेहनताना से नाराज होकर प्रखण्ड कार्यालय पहुचकर बीडीओ से शिकायत की।अपना विरोध जताते हुए ठेला चालको ने कहा कि जानबूझ कर उनका वेतन लम्बित रखा गया है। कार्याकय परिसर में पहुचे स्वछताकर्मियो का आरोप था कि उनके पड़ोसी पंचायत जसौली में भुगतान कर दिया गया जबकि उनका भुगतान लटका दिया गया है। 

 उक्त दोनों ही ऊँचायत का एक बार भुगतान के लिए कागज जिला में भेजा गया , इसके बावजूद भेदभावपूर्ण स्थिति आखिरकार क्यो बनी। शोर - शराबे के बीच ठेला चालको को बीसी सचिन भारद्वाज ने समझाया और कहा कि उन्हें एक सप्ताह में भुगतान कर दिया जाएगा। जिला में कुछ तकनीकी गड़बड़ी होने की वजह से भुगतान में विलंब हो गया। बीसी ने बताया कि साढ़े 5 माह का भुगतान करने के लिए पंचायत से उन्हें बिल मिला है जिसे जिला में भेज दिया गया है। 

ऐसे में सवाल है कि ठेला चालक जहा 21 माह के भुगतान लम्बित की बात कह रहे हैं वहां महज साढ़े 5 महीने का उनका बिल भेजा गया है। इस सम्बंध में बताया गया है कि बाकि बचे अवधि का फिर से भुगतान करने के किये कागज भेज जाएगा। पंचायत में 13 ठेला चालक है जिन्हें कचड़ा उठाव के लिए हर माह तीन हजार रुपये देना है , वह भी अब विभागीय उदासीनता की भेंट चढ़ रहा है।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म