पूर्वी चम्पारण पिपराकोठी थाना क्षेत्र के मठबनवारी में दो सप्ताह से चलने वाला पेट्रोल पंप का नोजल सील

 दो सप्ताह से चलने वाला पेट्रोल पंप का नोजल सील 

जांच करते अधिकारी।

एनएच किनारे सरेआम कम कीमत पर बिक रहा था कथित पेट्रोल - डीजल ।

डीएम ने तरल पदार्थ एवं कागजातों के जांच का दिया निर्देश।

कोटवा पु च : पिपराकोठी थाना क्षेत्र के मठबनवारी में एनएच के किनारे सरेआम अवैध ढंग से संचालित पेट्रोल पम्प को प्रशासन ने सील कर दिया है।

 डीएम के निर्देश पर जिले के कई विभाग के अधिकारियो ने मंगलवार को पेट्रौल पम्प का जांच किया , जहा पम्प संचालक ने एक भी कागजात प्रस्तुत नही किया। बताया गया है कि अवैध ढंग से पम्प संचालन की सूचना पर डीएम के द्वारा एक जांच

टीम गठित किया गया । टीम डीएसओ मोतिहारी एवं डीसीएलआर सदर के नेतृत्व में मठबंवारी पंहुची । आश्चर्यजन रूप से रातभर में पेट्रौल पम्प का नोजल गायब था। हालांकि डीजल एवं पेट्रौल का अलग - अलग टंकी प्रशासन को मिला जिसमें डीजल एवं पेट्रोल भरा था। जिसकी माप में 15 - 15 हजार लीटर दोनो पाया गया। प्रशासन को इसी परिसर में नोजल भी मिल गया । जिसे माप तोल के इंस्पेक्टर के द्वारा सील किया गया। बताया गया है कि यहां निर्धारित कीमत से पेट्रोल 8 रुपया और डीजल 12 रुपया प्रति लीटर सस्ता मिल रहा था । सूचना पर सोमवार को भी यहां मापतौल के अधिकारी पहुचे थे पर जांच कर चलते बने। इस सम्बंध में कथित

एम डी आयल पम्प के संचालक मोहम्मद आलम ने दावा किया कि वह पेट्रोल डीजल नही बेचते अपितु इंडस्ट्रीयल ऑयल बेचते है। जबकि पेट्रोल पम्प की तस्वीर बताती है कि पम्प पर पेट्रोल और डीजल की बिक्री होती थी। पम्प के नोजल मशीन पर पेट्रोल और डीजल की अलग अलग दाम भी लिखी हुई है। 

डीएम ने कागजात और पम्प पर बरामद तरल पदार्थों की जाँच करने का निर्देश दे दिया है।डीएसओ प्रभात कुमार झा ने कहा कि पंप पूर्णतः अवैध था एवं किसी भी प्रकार का एनओसी संचालक द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया है। यह भी नही बताया गया कि तेल कहा से आया , नाहि इसका कोई कागजात प्रस्तुत किया गया । मौके पर डीसीएलआर सदर संजय कुमार, एमओ पिपराकोठी सुरेंद्र कुमार, एडीएसओ अजय कुमार दीपक सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।


पूर्वी चंपारण , मोतिहरी से प्रभात रंजन की रिपोर्ट।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म