पेंशन योजना के नए लाभको के चयन को लेकर 27 फरवरी को बैठक

 पेंशन योजना के नए लाभको के चयन को लेकर 27 फरवरी को बैठक


लाभुको का चयन करेंगे पँचयायत के जनप्रतिनिधि ।



कोटवा पु च लोकल पब्लिक न्यूज़ :सरकार की विभिन्न पेंशन योजनाओं के नये लाभार्थियों का चयन कर उनको लाभ दिलाने के ख्याल से प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई है।इसके लिए प्रखंड कार्यालय के सभागार में 27 फरवरी को बीडीओ की अध्यक्षता में बैठक होना सुनिश्चित किया गया है। जिसमे प्रखंड प्रमुख , उपप्रमुख , मुखिया , पँचायत समिति सदस्य के अलावे प्रखण्ड अध्यक्ष वार्ड सदस्य को आमंत्रित किया गया है । उक्त सभी जनप्रतिनिधियों को अपने - अपने क्षेत्र से विभिन्न पेंशन योजना के अहर्ता प्राप्त लाभुको को चिन्हित कर बैठक में जानकारी देना है ।


ताकि जरूरतमंद पेंशनधारी को पेंशन योजना का लाभ मिल सके। इसके लिए जिलाधिकारी पूर्वी चंपारण के आदेश के आलोक में बीडीओ सरीना आजाद ने उक्त सभी जनप्रतिनिधियों को सूचित करते हुए बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है । इस संबंध में बीडीओ श्री मति आजाद ने बताया है कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय बृद्धा अवस्था पेंशन योजना,विधवा पेंशन योजना, निः शक्क्ता पेंशन योजना,पारिवारिक लाभ योजना के लिये लाभार्थियों की पहचान में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म