कोटवा: भू स्वामित्व प्रमाण पत्र के लिए महीनों से इंतजार, आवेदक परेशान

 कोटवा: भू स्वामित्व प्रमाण पत्र के लिए महीनों से इंतजार, आवेदक परेशान 


कोटवा, पूर्वी चंपारण: पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा अंचल कार्यालय में भू स्वामित्व प्रमाण पत्र (LPC) के लिए आवेदन करने वाले लोगों को महीनों से इंतजार करना पड़ रहा है।


रविन्द्र नाथ ठाकुर स्थानीय निवासी ने बताया कि उन्होंने 1 फरवरी, 2024 को (LPC )के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें अभी तक प्रमाण पत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जब वह कार्यालय में प्रमाण पत्र के बारे में पूछताछ करते हैं, तो उन्हें टालमटोल की जाती है।



ठाकुर ने यह भी आरोप लगाया कि कार्यालय के कर्मचारी रिश्वत मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि अगर वह रिश्वत देंगे तो उन्हें जल्दी प्रमाण पत्र मिल जाएगा।

और पढ़ें

कोटवा अंचलाधिकारी से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं किया गया । और कोई जवाब नहीं दी गई। 


यह मामला कई लोगों के लिए चिंता का विषय बन गया है। लोगों का कहना है कि LPC (भू स्वामित्व प्रमाण पत्र)एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो उन्हें अपनी जमीन पर स्वामित्व स्थापित करने में मदद करता है।


मामले की गंभीरता को देखते हुए, जिलाधिकारी से अनुरोध है ,कि वह इस मामले की जांच करवाएं और कार्रवाई करें।


इस खबर से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें:


आवेदन की तारीख: 1 फरवरी, 2024

अंचल कार्यालय: कोटवा अंचल कार्यालय, पूर्वी चंपारण

आरोप: रिश्वत की मांग, टाल मटोल करना , कार्य में देरी 

अधिकारी का संपर्क: फोन का कोई जवाब नही देना

जिलाधिकारी से अनुरोध: जांच और कार्रवाई।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म