लखौरा: तालाब में डूबने से तीन किशोरियों की मौत, गांव में पसरा मातम।

 लखौरा: तालाब में डूबने से तीन किशोरियों की मौत, गांव में पसरा मातम। 

तीन किशोरियों के मौत उपरान्त जमा हुई भिड़। 

पूर्वी चम्पारण लखौरा, 24 सितंबर: लखौरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर कटहरिया टोला के तालाब में नहाने के दौरान डूबने से तीन किशोरियों की मौत हो गई। यह घटना जीवित्पुत्रिका पर्व के स्नान के दौरान घटी, जिसमें गांव की महिलाएं और बच्चियां शामिल थीं। मृतकों में दो सगी बहनें और एक अन्य किशोरी शामिल हैं। इस घटना के बाद गांव में मातम छा गया है।


मिली जानकारी के अनुसार, मृतक किशोरियां शिवपूजन राम की दो बेटियां रंजू कुमारी और मंजू कुमारी, और परमा बैठा की बेटी रीमा कुमारी हैं। रंजू कुमारी की इसी साल शादी हुई थी, जबकि रीमा कुमारी की शादी तय हो चुकी थी। तीनों किशोरियां गांव की महिलाओं के साथ जीवित्पुत्रिका पर्व के अवसर पर स्नान के लिए निकली थीं। गांव के छठ घाट में पानी कम होने के कारण सभी महिलाएं और बच्चियां लक्ष्मीपुर कटहरिया टोला के तालाब में स्नान करने चली गईं, जहां यह हादसा हुआ।


हादसे का कारण।

तालाब की गहराई का सही अनुमान न होने के कारण स्नान करते समय रंजू, मंजू और रीमा गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगीं। साथ में गई महिलाओं ने जब यह देखा तो तुरंत शोर मचाना शुरू किया। ग्रामीण दौड़कर आए और डूबी किशोरियों को तालाब से निकालने का प्रयास किया, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।


 पुलिस की कार्रवाई।

घटना की सूचना मिलते ही लखौरा थाना  के थानाध्यक्ष पंकज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तीनों के शव तालाब से बाहर निकलवाए। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया, "घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को तालाब से बाहर निकलवाया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।"


गांव में शोक की लहर।

इस दर्दनाक घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि यह घटना बहुत ही दुखद और अप्रत्याशित है। परिवार के लिए यह एक बड़ा आघात है, खासकर शिवपूजन राम की बेटी रंजू कुमारी की शादी इसी साल हुई थी , और बताया जा रहा हैं की रीमा कुमारी की शादी की तैयारियां चल रही थीं।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म