तुरकौलिया पुलिस ने अमेरिका निर्मित दो लोडेड पिस्टल के साथ तीन लुटेरों को पकड़ा।

 तुरकौलिया पुलिस ने अमेरिका निर्मित दो लोडेड पिस्टल के साथ तीन लुटेरों को पकड़ा

अरेस्ट/प्रतीकात्मक लोगो। 

पूर्वी चंपारण, तुरकौलिया: थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक सफल छापेमारी अभियान चलाकर दो लोडेड पिस्टल सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इन पिस्टलों में से एक अमेरिका निर्मित पिस्टल है। पुलिस को अपराधियों के गिरोह की जानकारी मिली, जो एनएच पर पिस्टल के बल पर बाइक और मोबाइल जैसी वस्तुओं की लूटपाट करते थे।


गिरफ्तार किए गए अपराधियों में सेमरा पंचायत के पटखौलिया गांव निवासी भिखारी यादव का पुत्र विट्टू कुमार, सेमरा भूमिहारी टोला निवासी हरेंद्र साह का पुत्र विकास कुमार, और कोटवा थाना क्षेत्र के सवैया गांव निवासी नरेंद्र यादव का पुत्र साहिल कुमार शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, यह एक पांच सदस्यीय लूट गिरोह है, जिसका सरगना सुगौली के एक गांव का रहने वाला है।


पुलिस की छापेमारी और अपराधियों की गिरफ्तारी

पुलिस को जानकारी मिली थी कि पटखौलिया गांव का विट्टू कुमार हथियारों के साथ घूम रहा है और अपने साथियों के साथ मिलकर एनएच पर लूटपाट कर रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को विट्टू को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में विट्टू ने खुलासा किया कि उसके गैंग ने मिलकर एक पिस्टल और एक देशी पिस्टल खरीदी थी, जिनका इस्तेमाल वे लूटपाट में कर रहे थे।


विट्टू की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी विकास कुमार को भी गिरफ्तार किया, जिसके मुर्गी फार्म से दो लोडेड पिस्टल बरामद किए गए। इसके बाद पुलिस ने रघुनाथपुर बस स्टैंड के पास से साहिल कुमार को भी धर दबोचा। गिरोह का मुख्य सरगना और अन्य दो सदस्य अब भी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।


अपराधियों की योजना और पुलिस की कार्रवाई

पकड़े गए अपराधियों ने खुलासा किया कि वे एनएच पर बाइक और मोबाइल लूटने का काम करते थे। तीन दिन पहले भैला छपरा में हुई बाइक और मोबाइल लूट की घटना की जांच कर रही पुलिस को इस गिरोह की जानकारी मिली। पुलिस ने इन अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है।


पुलिस ने इस संबंध में एसई सुधीर कुमार के स्वलिखित बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म