बिजली बिल वसुली करने के नाम पर उपभोक्ता से ठगी

 बिजली बिल जमा करने के नाम पर उपभोक्ता से ठगी 

अपबिती बताते उपभोक्ता
अपबिती बताते उपभोक्ता 



पूर्वी चम्पारण कोटवा: थाना क्षेत्र के कोटवा ओवर ब्रिज के पश्चिम स्थित शंकर साह से बिजली विभाग के कथित कर्मी द्वारा बिल जमा करने के नाम पर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है।

उक्त मामले में शंकर साह ने बताया कि वर्षो पूर्व मेरे घर आकर बिजली विभाग के कर्मी जो की अपना नाम नीरज कुमार सिंह बता रहे थे, मेरे घर आकर बकाया बिल जमा करने की बात कही।

साथ ही बिल नहीं जमा करने पर प्राथमिकी दर्ज कराने की भी धमकी दिया गया था उसके बातो में आकर बकाया बिल का चालीस हजार रुपए नगद भुगतान कर देने के बाद मुझे पावती रसीद के लिए महीनो दौड़ाया,परंतु मुझे भुगतान का पावती रसीद नही दिया गया।

 और बताया गया कि आपका बिल जमा हो गया है।परंतु कुछ ही दिन पहले बिजली विभाग के कर्मचारी मेरे पास आकर उसी बिल का 116742.00 रूपये भुगतान करने का दबाव बनाया जा रहा है।जबकि मेरे द्वारा पूर्व में ही सम्पूर्ण भुगतान कर दी गई है।मेरा उपभोक्ता संख्या 12810048452 जो की शंकर साह के नाम से था, अब मो रजुद्दीन मंसूरी के नाम से प्रदर्शित हो रहा है।उपभोक्ता का कहना है कि मुझसे बिल जामा करने के नाम पर ठगी कर ली गई है। 

और मैं एक ही बिल का कितनी बार भुगतान करू।इस बाबत पूछे जाने पर जेई जनार्दन कुमार ने बताया कि मेरे जानकारी में नीरज कुमार सिंह नाम का कोई भी कर्मी फिलहाल मेरे विभाग में कार्यरत नही है।


Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म