बिहार में दो दिनों की सरकारी छुट्टी, पर सम्राट अशोक की जयंती पर खुले स्कूल; शिक्षको ने मनाई जंयती।

 बिहार में दो दिनों की सरकारी छुट्टी, पर सम्राट अशोक की जयंती पर खुले स्कूल; शिक्षको ने मनाई जंयती।


बिहार सरकार के सभी कार्यालय दो दिनों तक बंद रहेंगे बिहार सरकार अवकाश कैलेंडर 2024 में 16 अप्रैल और 17 अप्रैल को अवकाश घोषित है । बिहार सरकार के सचिवालय से लेकर पंचायत स्तर पर के सभी सरकारी कार्यालय में छुट्टी है । बिहार अवकाश कैलेंडर 2024 के मुताबिक 16 अप्रैल को सम्राट अशोक की जयंती है । बिहार सरकार सम्राट अशोक की जयंती को सरकारी अवकाश घोषित किया है। वही 17 अप्रैल को रामनवमी है । रामनवमी पर्व पर NIA एक्ट के तहत अवकाश है, बैंक भी बंद रहेंगे । 



बैरहाल आप बैंक ऑफिस से जुड़े काम आज निपट ले नहीं तो फिर आपको गुरुवार के लिए वेट करना होगा। दूसरी तरफ IAS के के पाठक ने शिक्षा विभाग की छुट्टी कैलेंडर को सरकारी अवकाश कैलेंडर से भिन्न बनाया है जिसमें ना ही सम्राट अशोक जयंती के दिन को अवकाश में रखा गया है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी पर भी विद्यालय में पढ़ाई जारी है । स्कूल सुबह 8:00 बजे से 10:00 तक चलाए जा रहे हैं सरकार इस दौरान मि डे मील भी परोस रही है । मिशन दक्ष के तहत पढ़ने वाले कमजोर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है । वही क्लास 9 वी से 12 वीं तक पढ़ने वाले बच्चों को विशेष क्लास दी जा रही है। 

सेक्टर पदाधिकारियो को दिया गया प्रशिक्षण

वहीं बरहरवा कला पश्चिमी विद्यालय में शिक्षको ने सम्राट अशोक की जयंती हर्षोल्लास से मनाई। मौके पर विद्यालय बरहरवा कला पश्चिमी के एचएम मनोज कुमार, शिक्षक सुरेन्द्र दास, रंजीता कुमारी, सरोज कुमारी, चन्दन कुमार, अनुरुद्ध कुमार, मीना मैडम, नीलम कुमारी, आरती कुमारी, बबिता कुमारी, भूलन कुमार, मीना कुमारी, आरती माला, कलीम आजाद, मजहर आलम आदि उपस्थित थे। 

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म