कोटवा में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर।

 कोटवा में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर।

अतिक्रमण हटाओ निर्देश देते अंचल अधिकारी कोटवा।

पु च कोटवा (लोकल पब्लिक न्यूज़):अनुमंडल पदाधिकारी सदर के आदेश पर सोमवार को कोटवा में कुछ जगहों से अतिक्रमण हटाया गया। प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समीप, हाई स्कूल के मेन गेट एवं हाई स्कूल के फील्ड के सामने सड़क के भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। उक्त जगहों पर काफी दिनों से दर्जनों की संख्या में लोगों द्वारा सड़क की जमीन को अतिक्रमित कर दुकानें बना ली गई थी। अतिक्रमण के कारण आए दिन ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो रही थी।



 जाम के कारण गाडियों की लंबी लाइन लग जाती थी जिससे पैदल भी चलना मुश्किल हो जाता था। छोटी - बड़ी दुर्घटना आम बात हो गई थी। अतिक्रमकारियों के हौसलें इतने बुलंद थे कि अंचल व प्रखंड कार्यालय के समीप भी कई झोपड़ी बनाकर दुकान चलाते थे फिर भी अंचल की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।

अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश के बाद आनन - फानन में सीओ द्वारा जेसीबी मांगा कर अतिक्रमण को हटाया गया। हालांकि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होते ही कई दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान और झोपड़ी हटाया जाने लगा। अतिक्रमण हटाए जाने की कोई सूचना दुकानदारों को नहीं दी गई थी जिससे कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 दुकानदार सुरेन्द्र साह, हर्गेन सहनी, छोटेलाल प्रसाद साह, योगेन्द्र दास आदि ने बताया है की बीना किसी पूर्व सूचना के आनन - फानन में जेसीबी से झोपडी को तोड़ दिया गया है जिससे काफी नुकसान उठाना पड़ा। बताया जाता है कि पूर्व में भी कई बार उक्त जगहों से अतिक्रमण को हटाया गया था लेकिन अंचल और थाना के ढीले रवैया के कारण पुनः अतिक्रमण कर दुकानें लगा दी जाती है। इधर कई लोगों ने अंचल से कोटवा के अन्य जगहों से भी अतिक्रमण हटाने की मांग की है। सीओ मोनिका आनंद ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।



Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म