मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुभारंभ कार्यक्रम में लिया हिस्सा।

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुभारंभ कार्यक्रम में लिया हिस्सा।

हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करते पीएम मोदी।

 बिहार पटना, 15 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड के रांची एयरपोर्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छह नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' से शामिल हुए।

वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुभारंभ मे शामिल हुए नीतीश कुमार।


प्रधानमंत्री ने इन छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 जिनमें शामिल हैं:


भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस

गया-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस

टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस

देवघर-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस

ब्रह्मपुर-टाटानगर वंदे भारत एक्सप्रेस

राउरकेला-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस

इस शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उपस्थित जनता को संबोधित किया और भारत की रेल व्यवस्था में हो रहे बदलावों पर जोर दिया। इसके साथ ही उन्होंने 650 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं राष्ट्र को समर्पित किया। जिनमें मधुपुर बाइपास रेल लाइन, चार रेल अंडर ब्रिज, कुरकुरा-कानारोवां डबलिंग परियोजना, और हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो जैसी परियोजनाएं शामिल हैं।


शुभारंभ कार्यक्रम से पहले दानापुर मंडल के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत हरित पौधा और अंगवस्त्र भेंटकर किया। इस मौके पर रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गई।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म