Purbi Champaran:कोटवा: बांस का खंभा लगाकर दौड़ाई जा रही है 11 केवीए बिजली ।

 कोटवा: बांस का खंभा लगाकर दौड़ाई जा रही है 11 केवीए बिजली ।

बांस के खंभा पर लगा 11केवीए तार।






पूर्वी चम्पारण कोटवा: (लोकल पब्लिक न्यूज़)पॉवर सबस्टेशन क्षेत्र के कोटवा एनएच 27 के बगल में 11 केवीए बिजली के तार को बांस के खंभे से लगाकर चलाया जा रहा है। स्थानीय आम जनों ने बताया 8_9 दिनों से बांस लगाकर बिजली आपूर्ति की जा रही है।

अब सवाल ये है की एनबीडीसीएल क्या इतना असमार्थ हो गई है की पोल भी नही लागा सकती।  कई हज़ार करोड़ रूपए का टर्न ओवर है। लेकीन  बिजली आपूर्ति का ये हाल है। आज हर घर को नहीं बल्की हर व्यक्ती को बिजली की आवश्यकता है। भले ही सूबे में स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है, और इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला भी आ गाया है। की स्मार्ट मीटर हर हाल में लगाईं जाएगी, और लग भी रही है। पर बिजली आपूर्ती का ये कौन सा स्मार्ट तरीका है। भले ही मु्ख्य मंत्री जी ने विभाग को स्मार्ट काम करने के लिए हजारों करोड़ रुपए दीया है।  लेकीन इस तरह से स्मार्ट काम हो रहा है, ये कौन बतायेगा। अब तो मंत्री जी या विधायक जी तो खंभा गाड़ने नही आयेंगे। अब इस काम को कौन करेगा अब अपको तय करना है। 

इस बाबत पुछे जाने पर बिजली आपूर्ती एसडीओ राजीव मिश्रा मोतीहारी ने बताया बरसात की वजह से पोल क्षतिग्रस्त हो गया है। इस लिय डीपी लगाकर लाइन चालू किया गया है। जल्द ही इस काम को द्रुस्त कराई जायेगी।

Arjun Rai

Journalist - Arjun Rai - kotwa East Champaran Bihar India.(Information services activities in East Champaran Bihar India)

एक टिप्पणी भेजें

ये पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताए।✒️✒️✒️

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म